इंदौर-जम्मू के बीच नई हवाई सेवा का शुभारम्भ

  • Post By Admin on Mar 28 2022
इंदौर-जम्मू के बीच नई हवाई सेवा का शुभारम्भ

इंदौर : नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मध्य प्रदेश सरकार के सहयोग से इंदौर की जनता को एक और नई सौगात दी है। केन्द्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को दिल्ली से इंदौर-जम्मू के बीच नई हवाई सेवा का शुभारम्भ किया। इस मौके पर केन्द्रीय राज्यमंत्री जनरल वीके सिंह और डा. जितेन्द्र सिंह भी मौजूद रहे।

इंदौर में देवी अहिल्याबाई होल्कर एयरपोर्ट पर आयोजित इंदौर-जम्मू-इंदौर प्लाइट के शुभारंभ कार्यक्रम में जल संसाधन एवं मछुआ कल्याण तथा मत्स्य विकास विभाग मंत्री तुलसीराम सिलावट और इंदौर सांसद शंकर लालवानी मौजूद रहे।

केन्द्रीय मंत्री सिंधिया ने दिल्ली से वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर इंदौर-जम्मू के बीच नई हवाई सेवा का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश के वाणिज्यिक केंद्र और देश के स्वच्छतम शहर इंदौर से उत्तर में मन्दिरों के शहर जम्मू के लिए पहली उड़ान सेवा का शुभारंभ कर नागरिक उड्डयन में एक नए अध्याय की शुरुआत की I मंत्रालय में मेरे साथी जनरल वीके सिंह, डॉ. जितेन्द्र सिंह, सांसद शंकर लालवानी और मंत्री तुलसीराम सिलावट का उनकी गरिमामयी उपस्थित के लिए धन्यवाद।

इंडिगो द्वारा शुरू की जा रही यह फ्लाइट सप्ताह में चार दिन सोम, बुध, शुक्र और शनिवार को संचालित होगी। यह फ्लाइट सुबह 10.10 बजे इंदौर से रवाना होकर 12.05 बजे जम्मू पहुंचेगी, जबकि जम्मू से 12.40 बजे उड़ान भरकर 2.45 बजे इंदौर एयरपोर्ट आएगी। इस उड़ान के शुरू होने से वैष्णोदेवी जाने वाले श्रद्धालुओं को सबसे ज्यादा सुविधा होगी। इसके साथ ही गर्मी की छुट्टियां मनाने कश्मीर जाने वाले यात्रियों के लिए भी यह फ्लाइट काफी सुविधाजनक होगी।