योगी सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाओं को किया मजबूत : प्रतीक भूषण

  • Post By Admin on Jan 07 2022
योगी सरकार ने स्वास्थ्य सुविधाओं को किया मजबूत : प्रतीक भूषण

गोण्डा : कोरोना के प्रकोप को देखते हुए सरकार ने यह फैसला किया था कि अब जिले में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने दी जाएगी। जिसके साथ सभी जनप्रतिनिधियों ने अपने निधि से ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए पैसा दिया। यह बात सदर विधायक प्रतीक भूषण सिंह ने जिला अस्पताल परिसर स्थित ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन करने के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा।
उन्होंने कहा कि जब कोरोना की पहली लहर व्यापक रूप से फैली थी, तब अस्पताल के पास 167 एलपीएम ऑक्सीजन की क्षमता थी। जनपद में ऑक्सीजन की कमी ना होने पाए इसलिए सभी सांसद विधायक एमएलसी ने अपने निधि से ऑक्सीजन प्लांट की क्षमता बढ़ाने का फैसला किया था। यहां पर 15 सौ एलपीएम क्षमता का प्लांट चलने लगा है। अस्पताल के सभी बेडों पर ऑक्सीजन की बराबर सप्लाई हो रही है। अब जनपद में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। इतनी क्षमता के ऑक्सीजन प्लांट कुछ प्राइवेट अस्पतालों के पास भी उपलब्ध है। कुल मिलाकर जनपद को सरकारी तंत्र से 38 सौ एलपीएम प्रतिदिन उत्पादन हो रहा है।

उन्होंने कहा कि हम अपने जनपदवासियों को यह बताना चाहते हैं कि लगभग इतनी ही क्षमता प्राइवेट अस्पतालों के पास भी उपलब्ध है। कहा कि भविष्य में कोई भी समस्या आती है मसलन कोरोना की तीसरी लहर ही या फिर कोई भी समस्या आने पर हमारा जनपद लड़ने के लिए तैयार है।

यह कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का एक तोहफा है। यह हमारी तैयारी को भी दिखाता है। अब मरीजों को पहले से बहुत ही आसानी मिल रही है। कोरोना के अतिरिक्त तमाम ऐसे लोग हैं जिसमें ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ती है। ऑक्सीजन सहित अन्य सुविधाओं से सारे प्राथमिक व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों को मजबूत किया गया है।

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना से डरे नहीं यदि तीसरी लहर भी आती है तो हम इसका डटकर मुकाबला करेंगे। साथ ही साथ इस बात पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है कि जब भी हम अपने घरों से बाहर निकले तो मास्क का प्रयोग करते हुए दो गज की दूरी अपनाएं। कोई भी चीज खाने से पहले बार-बार अपने हाथों को जरूर धुलें। ऐसा करके ही हम तीसरी लहर से हम लड़ सकते हैं। इस अवसर पर भाजपा के कई विधायक कार्यकर्ता व संगठन के पदाधिकारी मौजूद रहे।