कलियाबार के कामाख्या गांव में जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात

  • Post By Admin on Oct 27 2021
कलियाबार के कामाख्या गांव में जंगली हाथियों ने मचाया उत्पात

नगांव: नगांव जिला के कलियाबार महकमा के कामाख्या गांव में जंगली हाथियों का पिछले कुछ दिनों से आतंक व्याप्त है। इसके चलते ग्रामीण बेहद डरे हुए हैं।

भोजन की तलाश में कामाख्या की पहाड़ियों से नीचे आ रहे जंगली हाथियों का झुंड रिहायशी इलाकों में पहुंचकर ग्रामीणों की खेती और संपत्ति को नुकसान पहुंचा रहे हैं। कोलियाबार के कामाख्या गांव में बुधवार तड़के करीब 20 जंगली हाथियों का झुंड पहुंचकर किसानों की फसल को पूरी तरह से बर्बाद कर गया।

किसान प्रशांत पाठक के खेत में ट्यूबेल की पक्की दीवार को जंगली हाथियों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। साथ ही कृषि कार्य में इस्तेमाल होने वाले कई उत्पादों को भी जंगली हाथियों ने नुकसान पहुंचाया है।

ग्रामीणों के अनुसार जंगली हाथियों के झुंड ने लगभग 10 लाख रुपये से अधिक की संपत्ति को नष्ट कर दिया। हाथियों के हमले में किसी तरह से ट्यूबेल में मौजूद पांच सदस्यीय श्रमिकों का दल अपनी जान बचाने में सफल रहा।

गांव वालों का कहना है कि इस संबंध में वन विभाग को बार-बार जानकारी दी जा रही है, लेकिन अभी तक वन विभाग की ओर से कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। लोगों ने कहा कि अगर इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई तो आने वाले दिनों में लोगों की जान पर भी खतरा हो सकता है।