राजद और कांग्रेस के रिश्ते को बचाने की कवायद शुरू, सोनिया गांधी ने लालू से की बात

  • Post By Admin on Oct 27 2021
राजद और कांग्रेस के रिश्ते को बचाने की कवायद शुरू, सोनिया गांधी ने लालू से की बात

पटना: बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में महागठबंधन में आयी दरार को भरने की कोशिश कांग्रेस आलाकमान ने शुरू कर दी है। लालू यादव की तल्ख टिप्पणी से नाराज बिहार के कांग्रेस नेता और राजद के बीच लगातार बढती दूरी को कम करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने लालू से फोन पर बात की है। दोनों नेताओं के बीच बिहार में महागठबंधन को भविष्य को लेकर बात हुई है।

बातचीत में सोनिया ने लालू को न सिर्फ आज होनेवाले चुनावी सभा के लिए बधाई दी है, बल्कि जिस तरह से बिहार में दोनों पार्टियों के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हुआ है, उस पर भी विराम लगाने की कोशिश की है। बिहार आने के बाद राजद सु्प्रीमो लालू यादव जिस तरह से कांग्रेस की बेइज्जती कर रहे हैं, उसके बाद लगातार बिहार कांग्रेस के नेता खुद सोनिया गांधी को इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देने की मांग कर रहे थे, जिसके बाद सोनिया गांधी ने लालू यादव से बात की है।

उल्लेखनीय है कि बिहार विधानसभा की दो सीटों पर हो रहे उपचुनाव में राजद ने महागठबंधन का उल्लंघन कर पहले तो दोनों सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार लिये। इसपर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा ने कहा था कि राजद से कांग्रेस का गठबंधन अब नहीं रहेगा। अब कांग्रेस बिहार में बिना राजद के आगे बढ़ेगी। लोकसभा के चालिस सीटों पर भी कांग्रेस अकेले ही लडेगी और अकेले दम पर बिहार में कांग्रेस नंबर वन पार्टी बनेगी। इन सभी मुददों को लेकर सोनिया गांधी ने आज लालू यादव से फोन पर बात कर महागठबंधन को बचाने की कोशिश की है ।