सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, बंगाल से बिहार आकर रचाई शादी

  • Post By Admin on May 13 2022
सोशल मीडिया पर हुआ प्यार, बंगाल से बिहार आकर रचाई शादी

लखीसराय: डिजिटल हो रहे परिवेश में युवक-युवती को सोशल मीडिया के जरिये प्रेम प्रसंग होने का चलन भी बढ़ता जा रहा है। जिसके कारण आए दिन हजारों युवक-युवती अभिभावक को जानकारी दिए बिना घर से भाग रहे हैं और शादी रचा रहे हैं।

ऐसा ही प्रेम-प्रसंग का मामला बड़हिया थाना में देखने को मिला। पश्चिम बंगाल के जिला नदिया थाना गगेनापुर के अब्दुल बारी मंडल की पुत्री प्रमिला मंडल (20) को सोशल मीडिया के जरिए लखीसराय जिले के बड़हिया वार्ड नंबर चार के नरेश महतो के   पुत्र अनंत कुमार(18) से प्रेम हो गया। यह प्रेम-प्रसंग दो वर्ष तक चला और दोनों ने तीन माह पूर्व भाग कर शादी कर ली। इधर लड़की की खोजबीन में जुटी बंगाल पुलिस लड़की के पिता अब्दुल बारी मंडल के साथ बड़हिया थाना पहुंची। बड़हिया थाना पुलिस के सहयोग से नरेश महतो के घर छापेमारी कर लड़का-लड़की को गिरफ्तार कर लिया गया। जहां दोनों से बंगाल पुलिस ने पूछताछ किया। पूछताछ में लड़की प्रमिला मंडल ने बताया कि जब अनंत मुंबई में पढ़ता था उसी समय सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों को प्यार हो गया। उस वक्त जब अनंत मुम्बई गया तब उसके पिता ने ही उसे रहने के लिए घर दिलाया था। कोविड-19 महामारी के दौरान काम नहीं होने की वजह से उनलोगों को वापस अपने-अपने गांव आना पड़ा। लेकिन दोनों में प्रेम प्रसंग चलता रहा। प्रमिला ने बताया कि वह स्वयं बड़हिया आकर अनंत से शादी की है। जब लड़के से सख्ती से पूछताछ हुई तो उसने भी यही बात कही। उसने बताया कि जब वह अठारह वर्ष का हुआ तो प्रमिला बड़हिया आ गई और दोनों ने शादी रचाई। उसने कहा कि उसने लड़की को भगाया नहीं है।

वहीं लड़की की पिता ने अनंत पर लड़की को भगा कर शादी करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि मैं मानने को तैयार नहीं हूँ कि मेरी बेटी अपनी मर्जी से भागी है। इधर बंगाल पुलिस ने दोनों को बॉन्ड भरवा कर छोड़ दिया है। उसके बाद न्यायालय कोर्ट में दोनों को पेश किया जाएगा।