सीवान में 599 केन्द्रों पर किया जा रहा है कोविड टीकाकरण

  • Post By Admin on Oct 28 2021
सीवान में 599 केन्द्रों पर किया जा रहा है कोविड टीकाकरण

सीवान: जिले के ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोविड-19 टीका के फर्स्ट एवं सेकेन्ड डोज से लाभान्वित करने के उद्देश्य से गुरुवार 28 अक्टूबर को कोविड टीकाकरण महा-अभियान आयोजित किया गया है। किसी भी स्थिति-परिस्थिति में जिले में 18 वर्ष से ऊपर के कोई व्यक्ति कोविड वैक्सीन से वंचित नहीं रहें और शत-प्रतिशत लोगों का वैक्सीनेशन हो , इसके लिए गुरुवार को जिलें के 599 केंद्रों पर टीका लगाने का कार्य किया जा रहा है।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी के कार्यालय से प्राप्त जानकारी अनुसार गुरुवार को आयोजित किए जा रहे टीकाकरण महा अभियान के लिए डेढ़ लाख टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सभी तरह की तैयारियां की गई हैं। वैक्सीन, सिरिंज, मेडिकल स्टॉफ आदि की समुचित व्यवस्था सभी 599 केन्द्रों पर समय से कर दिया गया है।कोविड टीकाकरण महा-अभियान में बिना आधार कार्ड वाले लाभुकों को भी वैक्सीनेशन के साथ ग्रामीण क्षेत्रों में गांव-गांव तक टेस्टिंग सुनिश्चित करने के लिए सभी टीकाकरण दल को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया हैं, ताकि जिले के सभी लोगो को महामारी से सुरक्षा प्रदान की जा सके। साथ ही, जिले के सभी बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, चेकपोस्ट, चौक चौराहों, मुख्य धार्मिक स्थलों आदि पर कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण सुनिश्चित किया गया हैं।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ प्रमोद कुमार पाण्डेय ने बताया कि गुरुवार के टीकाकरण महा अभियान के सफलता के लिए सभी टीकाकर्मी, चिकित्सक, पारामेडिकल स्टाफ तथा आपरेटर, जिला स्वास्थ्य समिति के चिकित्सक एवं कर्मी, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी सहित यूनिसेफ, केयर इंडिया, विश्व स्वास्थ्य संगठन व अन्य सहायक संगठनों के प्रतिनिधि अपना पूरा सहयोग कर रहे हैं।