स्वास्थ्य साथी कार्ड स्वीकार न करने वाले सात अस्पतालों को नोटिस

  • Post By Admin on Oct 27 2021
स्वास्थ्य साथी कार्ड स्वीकार न करने वाले सात अस्पतालों को नोटिस

कोलकाता:  पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी सरकार की महत्वाकांक्षी स्वास्थ्य साथी कार्ड काे स्वीकार न करने के आरोप में सात अस्पतालों को नोटिस जारी किया है। सरकार ने इन अस्पतालों के लाइसेंस रदद करने की भी चेतावनी दी है।

दरअसल, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को सिलीगुड़ी में एक कार्यक्रम के दौरान निजी अस्पतालों को कड़ी चेतावनी दी थी। उन्होंने कहा कि सरकार के स्वास्थ्य साथी कार्ड को न मानने वाले निजी अस्पतालों के लाइसेंस रद्द कर दिये जाएंगे। मुख्यमंत्री की चेतावनी के बाद हेल्थ कमीशन ने कोलकाता के इन सात निजी अस्पतालों को नोटिस जारी किया है। इस मामले की तीन नवंबर को सुनवाई होगी।

उल्लेखनीय है कि स्वास्थ्य साथी योजना केंद्र सरकार की आयुष्मान योजना की तर्ज पर चल रही बंगाल सरकार की एक योजना है। यह पांच लाख रुपये की निःशुल्क बीमा योजना है। इसके तहत राज्यभर के कई बड़े निजी अस्पतालों को शामिल किया गया है, जहां कार्ड धारकों का इलाज किया जाना है। लेकिन राज्यभर से इस तरह की शिकायतें मिलती हैं कि निजी अस्पताल स्वास्थ्य साथी कार्ड धारकों को भर्ती लेने से इनकार कर देते हैं। अब राज्य सरकार ने ऐसे अस्पतालों के खिलाफ सख्ती बरतनी शुरू की है।