राष्ट्रीय आजाद भारत द्वारा हिन्दु-मुस्लिम एकता समारोह का किया गया आयोजन

  • Post By Admin on Jun 17 2022
राष्ट्रीय आजाद भारत द्वारा हिन्दु-मुस्लिम एकता समारोह का किया गया आयोजन

मुजफ्फरपुर: शुक्रवार को राष्ट्रीय आजाद भारत के द्वारा रामपुरकेशो नया टोला, फुलकाहाँ पंचायत मस्जिद के प्रांगण में "हिन्दु-मुस्लिम एकता समारोह" का आयोजन किया गया। जिसमें काफी संख्या में सभी धर्म के लोगों की उपस्थिति रही।
पंचायत के कई प्रतिष्ठित व्यक्ति भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बन अपने विचारों को लोगों के समक्ष रखा।

मुख्य अतिथि श्रीमान महंत संभु नारायण दास ने अपने वक्त्व में कहा कि हम सभी को इस तरह का कार्यक्रम हमेंशा करते रहना चाहिए ताकि लोगों में आपसी भाईचारा बना रहे। महंत जी के द्वारा गाँव वाले और बच्चों के बीच जलेबी का वितरण किया गया ताकि सभी धर्मों में मिठास बनी रहे। 

राष्ट्रीय आजाद भारत के अध्यक्ष व समाजसेवी मो० अली जौहर सिद्दिकी ने कहा की देश में बढ़ रहे नफरत को ख़त्म करने के लिए हिन्दु मुस्लिम सभी को एकता और भाईचारा बनाए रखने की सख्त जरूरत है ताकि हमारा देश मजबूत रहे। उन्होंने कहा की इस तरह का कार्यक्रम लगातार हर मोहल्ले, कस्बे और हर जिले में करेंगे और उन नफरती लोगों को कहेंगे कि हमारे भाईचारा को ख़त्म करने की निरर्थक कोशिश बंद करें और अमन चैन से रहें।

इस कार्यक्रम में काफी संख्या में मदरसे के बच्चे भी थे जो एकता और भाईचारे पर कई तरह के पोस्टर बनाए थे और अपने-अपने हाथों में लेकर यह संदेश दे रहे थे कि एकता में ही देश की ताकत है। इस कार्यक्रम में राजाउल्लाह, उजाले, लाल बाबू, अहमद, ईमाम अब्दुल वहाब, शमीम, रऊफ, परवेज, गुफरान, कलाम, मंजूर, ग़ालिब, मंसूर, जमील अख्तर, सैनुल, तनवीर, आफ़ताब, हसमुद्दीन, उस्मान, मूर्तूजा, रेहान, फैसल अली, इबरान, मुमताज़, इरफ़ान, रामेश पंडित, सुरज, शंकर सिंह, पंकज, अमोद, ललन, माधो, सुनील पासवान, बटलु माझी, बेचन, अंकित, लालू, सोनू, बैठा महतो, दीनलाल इत्यादि ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई व आपसी भाईचारे व सौहार्द के साथ रहने की लोगों से अपील की।