लंगट सिंह महाविद्यालय में महात्मा गांधी पार्क का हुआ उद्घाटन

  • Post By Admin on Jun 14 2022
लंगट सिंह महाविद्यालय में महात्मा गांधी पार्क का हुआ उद्घाटन

मुजफ्फरपुर: मंगलवार को जिले के लंगट सिंह महाविद्यालय में  गांधी कूप के समीप महात्मा गांधी पार्क का उद्घाटन किया गया। पार्क का उद्घाटन बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद द्वारा किया गया। इस दौरान जिलाधिकारी प्रणव कुमार, सांसद अजय निषाद, नगर विधायक विजेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री सुरेश कुमार शर्मा, एलएस कॉलेज के प्राचार्य ओपी रॉय समेत अन्य गणमान्य लोग मौजूद थे।

पार्क में चारों तरफ विभिन्न प्रकार के पेड़ व पौधे लगाए गए हैं। साथ ही बैठने के लिए बेंच भी लगाया गया है। पार्क के सौंदर्यीकरण पर विशेष ध्यान दिया गया है। इसमें रंगीन एलईडी बल्ब व रंगीन फव्वारा लगाया है जो शाम के वक्त जलने पर और भी मनमोहक प्रतीत होता है। बच्चों को साफ-सफाई के लिए प्रेरित करने के मकसद से पार्क में तरह तरह के जानवरों के आकार के कूड़ेदान लगाए गए हैं । पार्क में गंदगी न फैले इसके लिए भी कूड़ेदान पर "यूज़ मी" का स्टीकर भी लगाया गया है ताकि लोग कचरा उसी में डालें।

उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने बताया कि नगर विकास व आवास विभाग के अंतर्गत तकरीबन 98 लाख रुपए की लागत से गांधी पार्क का निर्माण किया गया है। उन्होंने बताया कि लंगट सिंह महाविद्यालय का ऐतिहासिक पृष्ठभूमि रहा है। अपने आंदोलन काल में गांधी जी लंगट सिंह महाविद्यालय भी आए थे और उन्हीं की स्मृति में पार्क का निर्माण किया गया है। आने वाले दिनों में पार्क के सौंदर्यीकरण पर नवीनीकरण पर कार्य किया जाएगा।