कांग्रेस ने निकाला सड़क बनवाओ वरना गद्दी छोड़ो पदयात्रा

  • Post By Admin on Sep 20 2021
कांग्रेस ने निकाला सड़क बनवाओ वरना गद्दी छोड़ो पदयात्रा

कुशीनगर : कांग्रेस की जिला इकाई ने सोमवार को ''सड़क बनवाओ वरना गद्दी छोड़ो पदयात्रा'' निकली। प्रदेश सरकार को कोसा और छितौनी से पनियहवां होकर खड्डा को जाने वाली जर्जर व गड्ढे में तब्दील हो चुकी सड़क को बनवाने की मांग की।

कांग्रेस जिला इकाई के अध्यक्ष राजकुमार सिंह की अगुवाई में शुरू हुई पदयात्रा छितौनी बाजार से शुरू होते हुए पनियहवां, हनुमानगंज, बोधी छापर, जखनिया चौराहा तक पहुंची। इस दौरान पदयात्रा में शामिल कार्यकर्ताओं ने लगभग सात किलोमीटर की दूरी तय की। खड्डा स्थित शहीद स्मारक पहुंचकर पदयाता माप्त हुई।

इस दौरान राजकुमार सिंह ने कहा कि जर्जर हो चुकी सड़क का हाल सभी देख रहे हैं। जनप्रतिनिधियों की आंखों से भी यह स्पष्ट तौर पर दिख रहा होगा लेकिन कोई इसको बनवाने की आवाज नहीं उठा रहा। आलम यह है कि सड़क पर पता ही नहीं चल रहा है कि सड़क में गड्ढा है या गड्ढे में सड़क। बावजूद इनके प्रदेश सरकार आंखों पर पट्टी बांधे हुए है।

उन्होंने कहा कि अगर किसी को छितौनी से खड्डा जाना होता है तो वह दस बार सोचता है। तकरीबन एक घंटे का सफर कम से कम तीन घण्टे में पूरा हो रहा है। आये दिन कोई न कोई दुर्घटना हो रही है। बावजूद इसके आमजन की परेशानियों से न तो सरकार को कोई फर्क पड़ रहा है और न ही स्थानीय जन प्रतिनिधियों को।
कांग्रेस नेता ने कहा कि जिलाधिकारी को ज्ञापन के माध्यम से एक हफ्ते का समय दिया गया था। एक हफ्ते के अंदर जर्जर सड़क का निर्माण नहीं होने पर पदयात्रा की चेतावनी दी गई थी लेकिन किसी ने इसकी सुध नहीं ली। नतीजन पदयात्रा निकालनी पड़ी है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर अब भी सड़क का निर्माण नहीं हुआ तो हम इससे बड़ा आंदोलन करेंगे।
पदयात्रा में अजय जायसवाल, आफ़ताब आलम, रतन मद्धेशिया, अनिरुद्ध कुशवाहा, भगवन्त कुशवाहा, लालबाबू नेता, मुबारक़ अंसारी, बिग्गम कुशवाहा, अशोक सिंह, विजेंद्र मल्ल, केशव गुप्ता, पन्नेलाल मद्धेशिया, अभय सिंह, जवाहिर चौहान, देवेंद्र सिंह, दिलीप गोड़, राहुल सिंह आदि शामिल रहे।