कृषि टास्क फोर्स संबंधित मुद्दों को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक

  • Post By Admin on Jun 15 2021
कृषि टास्क फोर्स संबंधित मुद्दों को लेकर जिलाधिकारी ने की बैठक

कैमूर : जिला समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जिला पदाधिकारी कैमूर की अध्यक्षता में कृषि टास्क फोर्स से संबंधित समीक्षात्मक बैठक आहुत की गई । इस दौरान बिंदुओं पर चर्चा की गई व कार्य को जल्द संपादित करने की बात भी की गई । 

बैठक में जगदहवा डैम से निकलने वाले नहर, जो बढ़वना एवं रामगढ़ पंचायत के क्षेत्रों को संचित करती है, उसके साफ-सफाई को लेकर संबंधित कार्यपालक अभियंता को निर्देश दिया गया । वहीं सभी सिंचाई कार्यपालक अभियंताओं को समय से नहरों में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित कराने तथा नहरों में पानी छोड़ने से पूर्व उसके तटबंधो की जांच कराने का आदेश जिला पदाधिकारी ने दिया ।

बैठक के दौरान खरीफ फसल हेतु उर्वरक की बढ़ते उपभोग को देखते हुए ससमय इसकी उपलब्धता सुनिश्चित कराने की बात भी कही गई । कार्यपालक अभियंता लघु सिंचाई को सभी पंचायतों से समन्वय स्थापित करते हुए खराब ट्यूबेल को मरम्मत कराकर चालू कराने का निर्देश भी दिया ताकि सिंचाई व्यवस्था सुदृढ़ हो सके । वहीं कर्मनाशा कुल्हड़िया नहर का कार्य ससमय पूर्ण करने हेतु अग्रेत्तर कार्यवाही करने का निर्देश भी दिया गया ।बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी कैमूर, जिला सहकारिता पदाधिकारी कैमूर एवं अन्य संबंधित पदाधिकारी उपस्थित रहे ।