जौनपुर में तीन एटीएम जालसाज गिरफ्तार

  • Post By Admin on Jan 26 2022
जौनपुर में तीन एटीएम जालसाज गिरफ्तार

जौनपुर : जिले का मुंगरा बादशाहपुर थाना क्षेत्र इन दिनों अपराधियों की शरणस्थली बना हुआ है। पुलिस ने बुधवार को तीन शातिर एटीएम जालसाजों को गिरफ्तार किया। ये जालसाज क्षेत्र की भोली-भाली जनता को झांसा देकर उनके एटीएम कार्ड से काफी दिनों से रुपये उड़ा रहे थे। यही नहीं यह जालसाज अगल-बगल के जिलों को भी अपना निशाना बना रहे थे। पुलिस ने इनके कब्जे से 42 एटीएम कार्ड, चोरी की मोटरसाइकिल, तमंचा, कारतूस और नकदी बरामद किए हैं।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय साहनी ने विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत मुखबिर की सूचना के आधार पर छापा मारकर गोविंदासपुर पुल के पास अपराध को अंजाम देने की योजना बना रहे तीन शातिर जालसाजों को गिरफ्तार किया। उनके पास से 42 विभिन्न बैंकों के एटीएम कार्ड, सात हजार रुपये नकद, तीन अवैध तमंचा 315 बोर, तीन जिंदा कारतूस और चोरी की एक मोटरसाइकिल के साथ बरामद किया गया।

तीनों जालसाज क्षेत्र के भोले-भाले लोगों के साथ धोखाधड़ी कर उनके बैंक खाते से एटीएम कार्ड के जरिए रुपये निकाल लेते थे। गिरफ्तार अभियुक्तों में ऋषिकेश पाल पुत्र सुरेश कुमार पाल निवासी भुवालपुर डोमीपुर (प्रतापगढ़), राहुल पाल पुत्र अनिल पाल निवासी टिकरी (प्रतापगढ़) और मंजीत पाल पुत्र शंकरलाल पाल निवासी गाजीपुर (प्रतापगढ़) शामिल हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण शैलेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि अपराधियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के क्रम में मुंगरा बादशाहपुर पुलिस द्वारा तीन शातिर एटीएम जालसाजों को गिरफ्तार किया गया है। इनका मुख्य सरगना ऋषिकेश पाल है। इनका लंबा आपराधिक इतिहास है। तीनों के विरुद्ध विभिन्न थानों में दर्जनभर मुकदमें दर्ज हैं। यह गिरोह प्रतापगढ़, फैजाबाद और जौनपुर में घटनाओं को अंजाम दे रहा था।