जनता दरबार में आई एक गांव को उतर प्रदेश राज्य का हिस्सा बना देने की मांग

  • Post By Admin on Sep 20 2021
जनता दरबार में आई एक गांव को उतर प्रदेश राज्य का हिस्सा बना देने की मांग

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में सोमवार को एक बुर्जुग ने ऐसी मांग की कि मुख्यमंत्री उसपर हंसने लगे। दरअसल अब बिहार के गोपालगंज जिले के एक गांव को यूपी में शामिल करने की मांग सीएम नीतीश तक आ पहुंची है।

गोपालगंज जिले से आये एक बुर्जुग और सेवानिवृत शिक्षक ने एक गांव को उतर प्रदेश राज्य का हिस्सा बना देने की मांग की है। इनका गांव उत्तर प्रदेश की सीमा के बिल्कुल पास है। बुजुर्ग शिक्षक ने सीएम नीतीश कुमार के पास मांग रखी कि उत्तर प्रदेश का कुशीनगर जिला उनके गांव से महज 1 किलोमीटर दूर है। ऐसे में बेहतर होगा कि उनके गांव को यूपी में शामिल कर दिया जाए।

सीएम नीतीश भी इस मांग को सुनकर थोड़ी देर के लिए चौंक गए। उन्हें समझ में नहीं आया कि वह इसका क्या जवाब दें। यह मांग पूरी करना असंभव है। इसके बावजूद नीतीश कुमार ने धैर्य के साथ बुजुर्ग शिक्षक की पूरी बात सुनी और आखिरकार उन्होंने बुजुर्ग शिक्षक को अधिकारियों के पास भेज दिया।

गोपालगंज से आए बुजुर्ग शिक्षक ने अपना परिचय देते हुए बताया कि वह प्रधानाध्यापक रह चुके हैं। अब सेवानिवृत्ति के बाद लगातार जनसेवा का काम करते हैं लेकिन उनका मानना है कि गांव की भौगोलिक परिस्थिति इस बात का संकेत देती है कि उसे बिहार की बजाय यूपी में होना चाहिए।