क्रेन केबल टूटने से 100 फीट गहरी सुरंग में ग‍िरे मजदूर, 5 की मौत

  • Post By Admin on Jul 29 2022
क्रेन केबल टूटने से 100 फीट गहरी सुरंग में ग‍िरे मजदूर, 5 की मौत

हैदराबाद : गुरुवार की देर रात तेलंगाना के नागरकुरनूल जिले में एक निर्माणाधीन स्थल पर लिफ्ट सिंचाई परियोजना में काम कर रहे 100 फीट गहरी सुरंग से केबल खींचकर निकालने से पांच मजदूरों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। 

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना कोल्लापुर ब्लॉक के येलुरु गांव में रात करीब 11 बजे हुई, जहां ये सभी मजदूर पलामुरु रंगा रेड्डी लिफ्ट सिंचाई योजना के पैकेज 1 पर काम कर रहे थे। ये सात मजदूर 100 फीट गहरी सुरंग में अपना काम खत्म करके बाहर आ रहे थे तभी हादसा हुआ। जैसे ही वे 70 फीट ऊपर आए, क्रेन की केबल टूट गई और वे वापस गहरी सुरंग में गिर गए। खोजबीन के बाद ये सभी नीचे बनाए जा रहे वेंटिलेशन शाफ्ट में मिले, जिन्हें तुरंत स्थानीय उस्मानिया अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उनके शरीर पर चोट के कई निशान थे।

पुलिस ने बताया कि पांच श्रमिकों की पहचान पूर्वी गोदावरी जिले के सीनू (35), झारखंड के भोलानाथ (40), प्रवीण, कमलेश और सोनू कुमार (बिहार के तीनों, मध्य बिसवां दशा) के रूप में हुई है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है और मामले की जांच की जा रही है। उन्होंने आगे बताया कि मौत के उचित कारण का पता लगाया जा रहा है।