सुबह से लगी रही वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की कतार

  • Post By Admin on Aug 31 2021
सुबह से लगी रही वैक्सीनेशन केंद्रों पर लोगों की कतार

भभुआ: कैमूर के 240 सत्र स्थलों पर मंगलवार को टीकाकरण का महाअभियान चल रहा है।वैक्सिनेसन के इस मेगा आयोजन में कैमूर के 33 हजार लोगों को कोरोना टीका देने का लक्ष्य निर्धारित है।

ग्रामीण क्षेत्रों में भी टीका के लिए लोगों की कतार सुबह से ही लगी है।टीका लेने के लिए युवाओं में खासा उत्साह है।अकेले भभुआ शहर में 12 सत्र स्थल बनाए गए है। भभुआ पीएचसी प्रभारी डाक्टर रवि रंजन ने बताया ग्रामीण क्षेत्रो में 4 हजार लोगों का टीकाकरण करना है। शहरी क्षेत्र में एक हजार लोगों के टीकाकरण का लक्ष्य रखा गया है। बताया गया है कि प्रदेश में छः माह में छह करोड टीकाकरण लक्ष्य की प्राप्ति के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे है। महाअभियान को सफलता से संचालित करने के लिए लाभार्थियों की संख्या का आकलन करते हुये पर्याप्त संख्या में सत्र स्थलों का आयोजन तथा टीकाकर्मियों, डाटा ऑपरेटर, पर्यवेक्षक और एएनएम, जीएनएम एवं वैरिफायर की व्यवस्था की गई है।

जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. रवीद्र कुमार चौधरी ने बताया कि आज चलाये जा रहे इस महाअभियान के तहत जिले के 33 हजार लाभार्थियों को टीकाकृत करने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके लिये रविवार को ही राज्य स्वास्थ्य समिति से 33 हजार टीके उपलव्ध करा दिये गए हैं।डॉ. चौधरी ने बताया मेगा ड्राइव के सफल संचालन के लिए पूरे जिले में टीका सत्रों की संख्या बढ़ा कर 204 से 240 कर दी गयी है। इन केंद्रों पर 480 स्वास्थ्य कर्मी टीका लगाने के अभियान में लगे हैं।सुबह 7 बजे से शुरू यह टीका अभियान शाम के 4:00 बजे तक चलने का निर्देश है, लेकिन लोगों की अधिक संख्या को देखते हुये यह शाम के 6 बजे तक भी चलाया जाना सुनिश्चित किया जाएगा।