बाराबंकी में हुई बस दुर्घटना में बिहार के 18 की मौत

  • Post By Admin on Jul 28 2021
बाराबंकी में हुई बस दुर्घटना में बिहार के 18 की मौत

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बाराबंकी बस हादसे में मृत 18 लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। दुख की इस घड़ी में मृतक के शोक संतप्त परिजनों को धैर्य धारण करने की शक्ति प्रदान करने की ईश्वर से प्रार्थना की है। साथ ही घायलों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुये उनके शीघ्र स्वस्थ होने की भी कामना की है।

अभी तक इस हादसे बिहार के 12 लोगों की मृत्यु एवं 10 लोगों के घायल होने की सूचना है। मुख्यमंत्री ने हादसे में बिहार के रहने वाले मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये देने का एलान किया है। हादसे में घायल लोगों के समुचित इलाज एवं बिहार लाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार से समन्वय किया जा रहा है। घटनास्थल पर बिहार सरकार के अधिकारी भी भेजे जा रहे हैं।

उपमुख्यमंत्री ने भी जताया शोक

बिहार के उपमुख्यमंत्री तार किशोर प्रसाद ने लुधियाना से बिहार आ रही बस के उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में दुर्घटनाग्रस्त होने पर गहरी शोक संवेदना जताई है। डिप्टी सीएम ने घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद बिहार के स्थानिक आयुक्त से दूरभाष पर वार्ता कर दुर्घटना में घायल लोगों के शीघ्र बेहतर इलाज एवं राहत के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए। बिहार के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने स्थानिक आयुक्त से बात कर घायलों के तत्काल बेहतर इलाज की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए। उन्होंने आपदा प्रबंधन विभाग को भी इस दिशा में उत्तर प्रदेश प्रशासन के साथ तत्काल समन्वय स्थापित कर आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर बीती रात लुधियाना से बिहार आ रही डबल डेकर बस की ट्रक से टक्कर होने के कारण भीषण दुर्घटना में 12 से अधिक लोगों की मृत्यु होने की सूचना है तथा 25 से अधिक लोग घायल बताए जा रहे हैं। उक्त घटना बाराबंकी जिले के समीप कल्याणी नदी पर स्थित पुल के पास रामसनेहीघाट थाना क्षेत्र में हुई है।