दो दिवसीय निरीक्षण के लिए पिथौरागढ़ पहुंची केंद्र की इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम

  • Post By Admin on Oct 23 2021
दो दिवसीय निरीक्षण के लिए पिथौरागढ़ पहुंची केंद्र की इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम

पिथौरागढ़: प्रदेश में गत दिनों हुई भारी बारिश से आपदा की घटनाओं में जिले में सड़क मार्गों समेत कृषि एवं औद्यानिकी आदि क्षेत्राें में बहुत नुकसान हुआ है। इसका जायजा लेने को केंद्र की इंटर मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम ने पिथौरागढ़ के विभिन्न क्षेत्रों का स्थलीय निरीक्षण कर आपदा से हुई क्षति का जायजा लिया। मिनिस्ट्रियल सेंट्रल टीम का आज दूसरा दिन है।

गृह मंत्री, भारत सरकार अमित शाह के निर्देश पर पांच सदस्यीय टीम ने चारधाम प्रोजेक्ट के अंतर्गत पिथौरागढ़ से घाट तक निर्मित ऑल वेदर रोड समेत पीएमजीएसवाई के अंतर्गत निर्मित सड़कों और जिले के विभिन्न क्षेत्र में हुए नुकसान का जायजा लिया। जनपद भ्रमण के दौरान सर्वप्रथम 5 सदस्यीय टीम ने शुक्रवार को जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक, मुख्य विकास अधिकारी समेत सड़क निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ जिला मुख्यालय के निकट जीआईसी से सुकौली-चमाली मोटर मार्ग एवं पिथौरागढ़-घाट ऑल वेदर सड़क, जो भारी वर्षा से विभिन्न स्थानों में क्षतिग्रस्त हो गई है, का स्थलीय निरीक्षण कर नुकसान का जायजा लिया और अधिकारियों से जानकारी ली।

टीम ने शनिवार को जिलाधिकारी और जनपद के सड़क निर्माण विभाग तथा अन्य विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर जिले में आपदा से हुई क्षति की जानकारी। जिलाधिकारी डा. आशीष चौहान ने भारत सरकार से आई टीम के सदस्यों को जनपद में हुए नुकसान के सम्बंध में विभागवार जानकारी से अवगत कराया।

निरीक्षण टीम में वरिष्ठतम अधिकारी भारत सरकार संजीव जिंदल , सचिव आपदा उत्तराखंड शासन एस ए मुरुगेशन, एन एच के क्षेत्रीय अधिकारी वीरेन्द्र सिंह खैरा, वरिष्ठ अधिकारी पूजा, एस बी तिवारी, जिलाधिकारी डॉ आशीष चौहान, एस पी लोकेश्वर सिंह,प्रभागीय वनाधिकारी विनय कुमार भार्गव,सीडीओ अनुराधा पाल,एडीएम फिंचा राम चौहान,एसडीएम अभय प्रताप, समेत सड़क निर्माण विभाग के अधिकारी आदि मौजूद रहे।