दुश्मनों को सीमा के दोनों ओर मार सकते हैं : रक्षामंत्री राजनाथ

  • Post By Admin on Feb 23 2022
दुश्मनों को सीमा के दोनों ओर मार सकते हैं : रक्षामंत्री राजनाथ

कुशीनगर : केंद्रीय रक्षा मंत्री ने बुधवार को कुशीनगर के रामकोला स्थित जूनियर हाईस्कूल परिसर में एक चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि विकास व सुशासन के मामले में भाजपा एक बेजोड़ पार्टी है। इसलिए प्रत्याशी को न देखकर कमल चुनाव चिह्न को मतदान करें। इस चुनाव में यूपी में भाजपा की ट्रिपल इंजन की सरकार बनने जा रही है। अब बुलडोजर की संख्या भी बढ़ जाएगी।
उरी व पुलवामा में हुए हमले का जवाब देकर हमने यह साबित कर दिया कि हम बाउंड्री के इधर भी मार सकते हैं और बाउंड्री के उधर भी मार सकते हैं। गुण्डे माफिया जो कभी सरकार का अंग हुआ करते थे, आज जेल की शोभा बढ़ा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी ने जो कहा कर के दिखाया। अनुच्छेद 370 का मुद्दा हो या मंदिर का हमने अपना वचन निभाया है। जिलाध्यक्ष से लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष तक, मुख्यमंत्री से लेकर केंद्रीय मंत्री तक की राजनीति हमने जनता की आंखों में आंख डालकर की है, धूल झोंककर नहीं। उन्होंने जनता को आश्वस्त किया कि हम कभी आपके भरोसे को टूटने नहीं देंगे। मैं भरोसा दिलाता हूं कि कोई भी खामियाजा क्यों न भुगतना पड़े लेकिन भारत माता का मस्तक झुकने नहीं देंगे।
मुख्यमंत्री योगी ने प्रदेश में कई अभूतपूर्व कार्य किया है, जो दुनिया में कहीं देखने को नहीं मिलता है। कानून व्यवस्था के मामले में देश के अन्य राज्य उत्तर प्रदेश का अनुकरण कर रहे हैं। प्रदेश में बुलडोजरों को काम मिल गया है। माफियाओं के गिराए गए अट्टालिकाओं वाली जमीन पर गरीबों के लिए आवास बनाना दुनिया का अद्भुत क्षमता वाला कार्य है, जिसकी मैं खुले मन से प्रशंसा करता हूं। हम ऐसा कोई वादा करके चुनाव नहीं लड़ सकते जिसकी वजह से प्रदेश की अर्थव्यवस्था खतरा में पड़ जाये। ट्रिपल इंजन की सरकार में होली व दीपावली पर एक एक गैस सिलेंडर सबको मुफ्त मिलेगा।
उन्होंने भीड़ से पूछा बिजली मिल रही है कि नहीं, गैस सिलेंडर मिला कि नहीं, मुफ्त अनाज मिल रहा कि नहीं, जनता ने हर्ष से जवाब दिया, हां। भोजपुरी में बोलते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि सरकार के गठजोड़ से जो माफिया चुटकी बजाकर बड़े से बड़े अधिकारियों का ट्रांसफर करवा देते थे, आज उनकी घिग्घी बंध गई है।
दुनिया को भारत की दमदारी का एहसास कराया
सात वर्ष पूर्व हिन्दुस्तान की आवाज को दुनिया के देश हल्के में लेते थे। सशक्त नेतृत्व वाली मोदी सरकार ने दुनिया को एहसास करवा दिया कि यह नया भारत है। अब भारत की आवाज को दुनिया के देश गंभीरता से सुनते हैं। गलवान घाटी में चीन से हुई भिड़ंत पर कांग्रेसी नेताओं ने सदन में भारतीय सेना का मनोबल कम किया तो ऑस्ट्रेलिया के अखबार ने बताया कि चीन के 38 से 50 जवान उस झड़प में मारे गए थे। इसके बाद दुनिया मे भारत की धमक बढ़ी है।
भुलई भाई का अभिवादन, दिया सम्मान
मंच पर पहुंचते ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूर्व विधायक और भाजपा के बायोवृद्ध नेता श्रीनारायण उर्फ भुलई भाई का झुककर अभिवादन किया। भुलई भाई को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया। इतना ही नहीं, नहीं उन्होंने अपने संबोधन की शुरुआत भी हिन्दुस्तान के सबसे बायोवृद्ध नेता भुलई भाई के नाम से ही की।

उधर, राजनाथ सिंह ने देवरिया जिले में भी एक चुनावी सभा को संबोधित किया। ज्ञान प्रकाश इंटर कालेज भलुअनी में भाजपा प्रत्याशी दीपक मिश्र शाका के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि राजीव गांधी ने कहा था कि क्या करें 100 पैसा भेजता हूं, नीचे आते-आते 15 पैसा पहुंचता है। इस चुनौती को प्रधानमंत्री मोदीजी ने स्वीकार किया। अब सीधे खाते में 100 का 100 पैसा पहुंचता है। रक्षा मंत्री ने कहा कि सपा सरकार के कार्य काल देखा है, माफिया के कहने पर अधिकारियों के ट्रांसफर होते थे। योगी सरकार में ऐसा नहीं है।