बसों के माध्यम से 25000 लोगों का दिल्ली से पलायन, कहीं छा न जाए मौत का मंजर

  • Post By Admin on Mar 28 2020
बसों के माध्यम से 25000 लोगों का दिल्ली से पलायन, कहीं छा न जाए मौत का मंजर

गाजियाबाद। कोरोना वायरस संक्रमण के चलते घोषित लॉकडाउन के बाद दिल्ली राज्य से पलायन करने वाले हजारों की संख्या में मजदूर तबके के लोग अभी भी दिल्ली यूपी बॉर्डर के कौशाम्बी व गाजीपुर (यूपी गेट ) पर जमे हुए हैं। शनिवार को जिला प्रशासन ने 25 हजार से ज्यादा लोगों को बसों में बैठकर उनके गंतव्य तक रवाना किया है। 

दरअसल कोरोना वायरस संक्रमण के चलते घोषित लॉकडाउन के बाद दिल्ली राज्य से पलायन करने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है। स्थिति यह है कि लोग पैदल ही जा रहे थे लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर उत्तर प्रदेश रोडवेज की एक हजार बसों को लगाये जाने के बाद यह भीड़ और बढ़ने लगी है। शनिवार तक दो सौ से ज्यादा बसें लोगों को लेकर रवाना हो चुकी हैं और अभी बसों के जाने का सिलसिला जारी है। यह बसें ना केवल खचाखच भरकर जा रही हैं बल्कि बसों की छतों पर भी लोग बैठकर जा रहे हैं जिसके चलते सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो पा रहा है। एक अनुमान के मुताबिक सुबह से अब तक 25 हजार से ज्यादा लोग अपने गंतव्य के लिए रवाना हो चुके हैं। 

जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय का कहना है कि बसों को रवाना किए जाने से पहले सेनेटाइज़ किया जा रहा है और लोगों को भोजन की व्यवस्था भी की जा रही है। अभी भी बॉर्डर पर हजारों की संख्या में लोग जमा हैं।