बिहार में कोरोना पॉजिटिव में बेतहाशा हो रही वृद्धि, अबतक 10 की मौत

  • Post By Admin on May 22 2020
बिहार में कोरोना पॉजिटिव में बेतहाशा हो रही वृद्धि, अबतक 10 की मौत

पटना। बिहार में कोरोना वायरस का संक्रमण अब रोज नए रिकॉर्ड बना रहा है। यहां कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में काफी तेजी से इजाफा हो रहा है। बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने शुक्रवार को राज्य के विभिन्न जिलों से 205 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिलने  की पुष्टि की है। मरीजों की संख्या बढ़कर 2105  हो गई है। 

स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी ताजा अपडेट के अनुसार राज्य के विभिन्न जिलों से कुल 2105 नए मरीज सामने आये हैं। इनमें बेगूसराय से 17 नए मरीजों की पहचान हुई है। मधेपुरा से दो नए मरीज जबकि अरवल से एक मरीज की पुष्टि हुई है। समस्तीपुर जिला में 10 नए मरीजों की पहचान हुई है। नवादा जिले में तीन जबकि खगड़िया में पांच नए मरीजों की पुष्टि हुई है। सुपौल में भी एक मरीज की पहचान हुई है। राजधानी पटना से भी कुल नौ नए मरीजों की पहचान हुई है जबकि पूर्वी चंपारण से एक नए मरीज की पहचान हुई है। वैशाली जिले से एक, सारण से छह नए मामलों की पुष्टि हुई है। मधुबनी जिले से 34 नए कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, जबकि कटिहार से 17 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। गोपालगंज से नौ मरीज पाए गए हैं। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग ने पहली सूची में कुल 111 मरीजों की पुष्टि की थी जिसमें मधुबनी से 34, बेगूसराय में 17, मुजफ्फरपुर में तीन,  पटना और समस्तीपुर में 7-7 और मधेपुरा से दो नए मरीजों की जानकारी दी थी। 

राज्य में कोरोना का संक्रमण काफी तेज रफ़्तार के साथ आगे बढ़ रहा है। बीते दिन सबसे ज्यादा मामले बिहार में मिले थे। गुरुवार को 24 घंटे के अंदर कुल 380 नए मामले सामने आये थे। उधर, मधुबनी डीएम ने बताया कि उनके जिले में 34 नए मामले सामने आये हैं। उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन की ओर से इन मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही बेगूसराय में 17 मरीजों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली है। बेगूसराय के साहेबपुर कमाल से 6, वीरपुर से 6, बछवडा से एक, बलिया से एक और पोखरिया वार्ड नंबर 3 में एक कोरोना मरीज मिला है। जिले में कोरोना मरीजों की संख्या अब 123 हो गई है। पटना जिले से भी कई लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिलने की बात सामने आ रही है। 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 7 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव बताई जा रही है। संक्रमित सभी अथमलगोला प्रखंड के फुलेलपुर म्योरा पंचायत के रहने वाले हैं। कोरोना पॉजिटिव सभी प्रवासी मजदूर हैं और विगत 4 मई को सूरत से ट्रक पर सवार होकर पटना लौटे थे जिसके बाद उन्हें एकांतवास  केंद्र में रखा गया था। बिहार में अब तक कुल 593 मरीजों ने कोरोना को मात दी है।  प्रदेश में अब तक 10 लोगों की मौत इस जानलेवा वायरस के कारण हो चुकी है। मरने वालों में पटना, वैशाली और खगड़िया के दो-दो लोग शामिल हैं। इसके आलावा मुंगेर, मोतिहारी, सीतामढ़ी और सासाराम के रहने वाले एक-एक लोगों की मौत कोरोना के कारण हुई है।