अमीनों की बर्खास्तगी मामले को लेकर बिहार युवा सेना का धरना प्रदर्शन

  • Post By Admin on Jul 20 2022
अमीनों की बर्खास्तगी मामले को लेकर बिहार युवा सेना का धरना प्रदर्शन

मुजफ्फरपुर : बुधवार को बिहार युवा सेना के तत्वाधान में भूमि एवं राजस्व विभाग द्वारा गलत तरीके से मुजफ्फरपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज से पासआउट 56 अमीनों के बर्खास्तगी के खिलाफ एवं मंत्री रामसूरत राय की बर्खास्तगी की मांग को लेकर एक दिवसीय धरना का आयोजन जिला समाहरणालय के धरना स्थल पर किया गया। जिसकी अध्यक्षता पंकज मिश्रा ने किया।

धरने को सम्बोधित करते हुए दीनबन्धु क्रांतिकारी ने कहा कि जबसे भूमि एवं राजस्व विभाग के मंत्री रामसूरत राय बने है तब से इस विभाग में कई प्रकार की गड़बड़ी एवं पैसों के उगाही का मामला सामने आया है। इसी से प्रेरित है मुजफ्फरपुर पॉलिटेक्निक कॉलेज से पासआउट बहाल 56 अभ्यर्थियों की बर्खास्तगी क्योंकि बर्खास्तगी से पहले एक बार भी कॉलेज से स्पष्टीकरण या प्रमाणपत्र के संदर्भ में विभाग द्वारा नहीं पूछा गया। साथ ही जब बहाली के वक्त विज्ञापन निकाला गया था तब साफ लिखा था कि सरकारी मान्यता प्राप्त संस्थान से डिग्रीधारी इसके लिए आवेदन कर सकते हैं। लेकिन पैसों की उगाही करने की मनसा से यह कार्यवाई की गई है। धरना को सम्बोधित करते हुए शैडो गवर्मेंट के उप मेयर आनंद पटेल ने कहा कि बिहार के कई पॉलिटेक्निक कालेज अपने डिग्री को पूरे भारत मे मान्यता दिलाने के लिए AICTE एवं भारत सरकार से मान्यताप्राप्त संस्थान NIELIT पटना से मूल्यांकन एवं प्रमाणीकरण करवाते हैं। फिर भी इन अभ्यर्थियों पर कार्यवाई करना निंदनीय है। साथ ही कहा कि एक उगाही का मामला कटरा का है जहां नीतू कुमारी जो 2021 में बाढ़ नियंत्रण कक्ष की पर्यवेक्षिका हैं और करोड़ों रूपए की अवैध निकासी मामला विभाग के संज्ञान में आते ही कार्यवाई का निर्देश आप्त सचिव द्वारा दिया जाता है। लेकिन सिर्फ ट्रांसफर कर छोड़ देना भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना है।

धरना प्रदर्शन के उपरांत मांगपत्र जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री एवं राज्यपाल को भेजा गया और 56 बर्खास्त अमीनों के पुनः बहाली की मांग की गई। साथ ही दोषी अधिकारियों पर कार्यवाई के साथ मंत्री रामसूरत राय के बर्खास्तगी की मांग की गई। धरना प्रदर्शन में आनंद पटेल, पंकज कुमार, विक्रम कुमार, मुकेश कुमार, सतीश कुमार, प्रगति कुणाल, प्रशांत कुमार, चंदेश्वर राम, अजय कुमार ठाकुर, रोहित शाहीबरुण कुमार, राजमोहन सिंह, आनदं प्रकाश, गोविंद कुमार, मनीष कुमार, अमर कुमार, त्रिभवन कुमार, कृष्ण कुमार व आयुष कुमार उपस्थित रहें।