दिल्ली के बुजुर्ग मुफ्त में कर सकेंगे रामलला के दर्शन: केजरीवाल

  • Post By Admin on Oct 27 2021
दिल्ली के बुजुर्ग मुफ्त में कर सकेंगे रामलला के दर्शन: केजरीवाल

नई दिल्ली:  दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री तीर्थ योजना में अब अयोध्या को भी शामिल कर लिया गया है। दिल्ली के बुजुर्ग इस योजना के तहत मुफ्त में अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन कर सकेंगे। इस यात्रा का पूरा खर्च दिल्ली सरकार वहन करेगी।

अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा कि इस मुद्दे को लेकर कैबिनेट की बैठक हुई, जिसमें मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है।

केजरीवाल ने कहा कि वे मंगलवार को खुद अयोध्या में रामलला के दर्शन करके लौटे हैं और दिल्ली के बुजुर्गों की श्रवण कुमार की तरह सेवा करना चाहते हैं। दिल्ली के जो बुजुर्ग अयोध्या में रामलला का दर्शन करना चाहेंगे, उन्हें दिल्ली सरकार मुफ्त में अयोध्या यात्रा पर भेजेगी। जो बुजुर्ग अकेले यात्रा नहीं कर सकते हैं, वे अपने साथ एक सहयोगी को लेकर जा सकते हैं, जिसका खर्च दिल्ली सरकार वहन करेगी।

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि कोरोना संकट के कारण मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के लिए पंजीकरण रोक दिया गया था। लेकिन अब कोरोना संक्रमण कम हो रहा है। ऐसे में जल्द से जल्द दिल्ली के बुजुर्ग पुन: इस योजना का लाभ लेकर अपनी धार्मिक यात्रा पूरी कर सकेंगे। यात्रा के लिए पंजीकरण की प्रकिया जल्द शुरू कर दी जाएगी।