नागालैंड: 5 नए संक्रमितों के साथ कुल मरीजों की संख्या हुई 123

  • Post By Admin on Jun 08 2020
नागालैंड: 5 नए संक्रमितों के साथ कुल मरीजों की संख्या हुई 123

कोहिमा: राज्य में लगातार कोरोना मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। राज्य सरकार और स्वास्थ्य विभाग कोरोना महामारी से निपटने के लिए सभी आवश्यक उपाय कर रहे हैं। बावजूद मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री एसपी फोम ने सोमवार को ट्वीट कर बताया कि राज्य में पांच नये कोरोना मरीजों की पुष्टि हुई है। उन्होंने बताया कि कुल 220 सैंपलों को जांच के लिए लैब में भेजा गया था, जिसमें पांच सैंपल कोरोना पॉजटिव पाए गए हैं। उन्होंने बताया कि दो मामले डिमापुर एकांतवास शिविर और तीन राजधानी कोहिमा के एकांतवास शिविर में पाए गए हैं।

राज्य में मिले पांच नये संक्रमितों के बाद कुल कोरोना मरीजों की संख्या 123 हो गई है। इनमें आठ मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके है, जबकि 115 मरीजों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। 

उल्लेखनीय है कि राज्य में कोरोना मरीजों की पहचान उस दिन से आरंभ हुई है जबसे प्रवासी राज्य के नागरिक अपने घरों को लौटने लगे हैं। राज्य में आने वाले सभी लोगों के स्वास्थ की जांच करने के बाद उन्हें एकांतवास शिविर में रखा जाता है। साथ ही लैब से जांच रिपोर्ट आने के बाद जिसकी रिपोर्ट निगेटिव होती है, उन्हें गृह एकांतवास में रहने का निर्देश दिया जा रहा है।