कांग्रेस के खून में ही भरा हुआ है छल-कपट : विष्णुदत्त शर्मा

  • Post By Admin on Oct 19 2021
कांग्रेस के खून में ही भरा हुआ है छल-कपट : विष्णुदत्त शर्मा

खंडवा : कांग्रेस के तो खून में ही छल-कपट भरा हुआ है। इन्होंने अब तक प्रदेश की जनता के साथ जो छल-कपट किया है, उसी का नतीजा है कि जनता ने कांग्रेस को मध्यप्रदेश से बाहर ही कर दिया। ऐसे छल कपट करने वालों से बचकर रहना है। अब तो कांग्रेस का देश की राजनीति से भी वजूद समाप्त हो गया है। उनकी राष्ट्रीय अध्यक्ष को बैठक लेकर कहना पड़ रहा है कि वे ही राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। ऐसे दल के हाथों में क्या प्रदेश की बागडोर होनी चाहिए।

यह बातें भाजपा प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने मंगलवार को खंडवा लोकसभा क्षेत्र के मूंदी में पार्टी उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल के पक्ष में जनसभा को संबोधित करते हुए कही। सभा के बाद उन्होंने मूंदी में जनसंपर्क भी किया।
गरीबों का जीवन बदला है
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि आजादी के बाद वर्षों तक कांग्रेस ने देश पर राज किया, लेकिन कभी भी गरीब और उनकी गरीबी की चिंता नहीं की। वहीं, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शपथ लेने के साथ ही कह दिया था कि उनकी सरकार गरीबों को समर्पित सरकार होगी। प्रधानमंत्री ने गरीब कल्याण की योजनाएं लाकर उनका जीवन बदला है। मध्यप्रदेश में भी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने संबल जैसी महत्वाकांक्षी योजना के जरिए गरीबों के जीवन में खुशियां दी हैं।

आज इलाज और पढ़ाई हो गई है सुलभ
शर्मा ने कहा कि आज यदि किसी गरीब को इलाज की जरूरत पड़ती है तो आयुष्मान कार्ड के जरिए पांच लाख रुपये तक का इलाज निःशुल्क किया जाता है। बेटा-बेटियों की स्कूल से लेकर उच्च शिक्षा तक की पढ़ाई की जिम्मेदारी भी भाजपा सरकार ने ले रखी है। मुख्यमंत्री चौहान ने उच्च शिक्षा लेने वाले युवाओं की राह आसान कर दी है। अब वे विदेशों में भी जाकर पढ़ाई कर सकते हैं और उनकी पढ़ाई का खर्च भी सरकार उठा रही है। ये काम कांग्रेस की सरकार में कभी नहीं हुए। 15 माह के लिए कमलनाथ मुख्यमंत्री बने तो उन्होंने भाजपा सरकार द्वारा चलाई जा रही कई योजनाओं को ही बंद कर दिया। उन्होंने तो मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, लाडली लक्ष्मी योजनाओं को भी बंद करवा दिया था। इतना ही नहीं गरीब के अंतिम संस्कार के लिए दिए जाने वाले पांच हजार रुपये भी वे नहीं दे पाए। क्या ऐसे हाथों में प्रदेश की बागडोर होनी चाहिए।

इस मौके पर भाजपा उम्मीदवार ज्ञानेश्वर पाटिल, भाजपा की प्रदेश महामंत्री कविता पाटीदार, कैबिनेट मंत्री विजय शाह, विधायक नारायण पटेल, विधायक राम दांगोरे, सुमित पाल, अरुण सिंह मुन्ना, राजेश तिवारी, श्याम बंसल सहित पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन मौजूद रहे।
प्रदेश अध्यक्ष ने किया जनसंपर्क
विष्णुदत्त शर्मा ने मूंदी में जनसभा के बाद जनसंपर्क भी किया। इस दौरान मूंदी की जनता ने पलक-पावड़े बिछाकर उनका स्वागत किया और फूलों की वर्षा की। प्रदेश अध्यक्ष ने भी सबका अभिवादन स्वीकार किया और ज्ञानेश्वर पाटिल को भारी मतों से विजयी बनाने का आशीर्वाद मांगा। इस दौरान उनके साथ पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता एवं आमजन उपस्थित रहे।