योगी के मंत्री ने ही योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

  • Post By Admin on Jul 20 2022
योगी के मंत्री ने ही योगी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

लखनऊ : योगी सरकार पर उनके ही खेमे के राज्यमंत्री ने गंभीर आरोप लगाए हैं। योगी सरकार के एक मंत्री की चिट्ठी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। जिसमे मंत्री द्वारा अपने ही सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए गए हैं। योगी खेमे के जल शक्ति राज्यमंत्री दिनेश खटीक के इस्तीफे की चर्चा से यूपी में सियासत गर्म हो गई है। इसी बीच दिनेश खटीक का गृह मंत्री अमित शाह को लिखा गया वायरल पत्र मामले को और हवा दे रहा हैं। इस चिट्ठी में योगी सरकार पर जमकर आरोप लगाए गए हैं। दिनेश खटीक ने लिखा है कि मैं दलित हूं इसलिए कोई अफसर मेरी बात नहीं सुनता है। फोन काट देता है। मुझे मीटिंग की सूचना तक नहीं दी जाती है। ना ही विभाग में कौन-कौन सी योजनाएं चलाई जा रही हैं तथा क्या कार्यवाई हो रही है इस बारे में अधिकारी मुझे बताते तक नहीं है।

वायरल चिट्टी में दिनेश खटीक ने आरोप लगाया है कि ट्रांसफर में भ्रष्टाचार हुआ है। उन्होंने कहा कि मैंने ट्रांसफर की सूची मांगी जिसकी अभी तक कोई सूचना नहीं दी गई। कई दिनों बाद विभागाध्यक्ष को फोन कर सूचना देने के लिए कहा गया। वह भी उपलब्ध नहीं कराया गया। प्रमुख सचिव सिंचाई अनिल गर्ग को इस संदर्भ में फोन करके सूचना देना चाहा तो उन्होंने बिना मेरी बात सुने फोन काट दिया और मेरा अपमान किया।

दिनेश ने कहा कि एक दलित मंत्री हूं इसलिए इस भाग में मेरे साथ बहुत ज्यादा भेदभाव किया जा रहा है। मुझे अभी तक कोई अधिकार नहीं दिया गया है। इस विभाग में नमामि गंगे योजना के अंदर बहुत बड़ा भ्रष्टाचार फैला हुआ है जो ग्राउंड पर जाने पर पता चलता है। सरकार इसकी किसी भी एजेंसी से जांच करा सकती है। उन्हें पता चल जाएगा कि इस योजना में भ्रष्टाचार किस कदर व्याप्त है।