कोरियोग्राफर हेमू सिन्हा का हुआ निधन

  • Post By Admin on Oct 26 2020
कोरियोग्राफर हेमू सिन्हा का हुआ निधन

फिल्म इंडस्ट्री के लिए साल 2020 अच्छा नहीं गुजरा है। पिछले काफी महीनों में इंडस्ट्री ने कई बेहतरीन कलाकारों को खो दिया है। फिल्म इंडस्ट्री को एक और बड़ा झटका लगा है। नामी डांसर और कोरियोग्राफर हेमू सिन्हा का निधन हो गया है। यह जानकारी कोरियोग्राफर और निर्देशक फराह खान ने सोशल मीडिया पर दी।

हेमू सिन्हा और फराह खान ने अपने करियर की शुरुआत लगभग एक साथ की थी। फराह खान ने सोमवार को ट्विटर पर हेमू सिन्हा के साथ अपनी तस्वीर शेयर कर लिखा-'भगवान आपकी आत्मा को शांति दें, मेरे डांस पार्टनर, मेरे गाइड, मेरे दोस्त हेमू सिन्हा।

वहीं कई सेलिब्रिटी ने हेमू सिन्हा के निधन पर दुख जताया है। गायिका-अभिनेत्री सुचित्रा कृष्णमूर्ती ने ट्वीट किया-'हेमू सिन्हा के निधन की अविश्वसनीय खबर, जिसने कोविड19 के आगे घुटने टेक दिए। एक बेहतरीन डांसर और कोरियोग्राफर, जो एक समय पर मेरे सभी म्यूजिक कन्सर्ट की कोरियोग्राफी करते थे। भगवान आपकी आत्मा को शांति दें हेमू। ओम शांति।

हेमू सिन्हा नामी डांसर और कोरियोग्राफर थे जिन्होंने 1000 से अधिक लाइव स्टेज शो किए थे और 100 से अधिक वीडियो का निर्देशन किया था। उनकी डांसिंग अकादमी भी है जहां हर तरह के डांस फॉर्मेट सिखाए जाते हैं। हेमू सिन्हा 80 के दशक में फराह खान के डांसिंग पार्टनर हुआ करते थे।

पिछले साल फराह खान ने हेमू के साथ अपनी एक पुरानी तस्वीर शेयर की थी, जिसमें हेमू सिन्हा फराह को अपने हाथ पर उठाते दिखाई दे रहे थे। दोनों ने हॉलीवुड फिल्म डर्टी डांसिंग से डांस पोज को दिया था जिसे एक मैगजीन ने छापा था। फराह और हेमू की तस्वीर पर कई सेलिब्रिटी ने अपनी प्रतिक्रिया दी थी।