संयुक्त इंजीनियरिंग प्रवेश (जेईई) एडवांस की परीक्षा 23 अगस्त को होगी

  • Post By Admin on May 07 2020
संयुक्त इंजीनियरिंग प्रवेश (जेईई) एडवांस की परीक्षा 23 अगस्त को होगी

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने गुरुवार को संयुक्त इंजीनियरिंग प्रवेश (जेईई) एडवांस की तारीख घोषित करते हुए कहा कि परीक्षा 23 अगस्त को होगी। 

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने एक वीडियो संदेश के माध्यम से परीक्षा की तिथि घोषित करते हुए कहा कि विद्यार्थियों को काफी लंबे समय से परीक्षा तिथि घोषित होने का इंतजार था हालांकि मंगलवार को उन्होंने जेईई मुख्य और राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा (नीट) की परीक्षा तिथि घोषित करने के समय ही बता दिया था कि जेईई एडवांस की परीक्षा अगस्त माह में होगी। बावजूद इसके विद्यार्थियों में तिथि को लेकर उत्सुकता थी। 

निशंक ने कहा कि संयुक्त इंजीनियरिंग प्रवेश (जेईई) मेन्स परीक्षा का आयोजन जुलाई माह में 18, 20, 21, 22 और 23 को किया जाएगा। जेईई एडवांस परीक्षा 23 अगस्त को आयोजित होगी। राष्ट्रीय पात्रता और प्रवेश परीक्षा (नीट) का आयोजन 26 जुलाई को किया जाएगा। उन्होंने विद्यार्थियों को परीक्षा के लिए शुभकामनाएं देने के साथ-साथ कोरोना वायरस में स्वास्थ्य मंत्रालय और आयुष मंत्रालय के दिशा निर्देशों के पालन करने की भी सलाह दी।