ट्रिपल आईटी में व्यापार सूचना विज्ञान पर पांच दिवसीय कार्यक्रम का हुआ शुभारम्भ

  • Post By Admin on Oct 08 2021
ट्रिपल आईटी में व्यापार सूचना विज्ञान पर पांच दिवसीय कार्यक्रम का हुआ शुभारम्भ

प्रयागराज: भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान, प्रयागराज द्वारा व्यापार सूचना विज्ञान विषय पर पांच दिवसीय कार्यक्रम 09 अक्टूबर से झलवा परिसर में ऑनलाइन मोड में शुरू होगा।

व्यवसाय सूचना विज्ञान के समन्वयक प्रो. ओ.पी.व्यास ने कहा कि ट्रिपल आईटी में ’व्यापार सूचना विज्ञान’ का शुभारम्भ अकादमिक और उद्योग दोनों में बाजार की गहन मांग से उपजा है। विश्व स्तर पर इसकी अपार क्षमता को देखते हुए और मौजूदा छात्रों, विद्वानों और पेशेवरों को उज्ज्वल अवसरों का लाभ उठाने के लिए उन्मुख और लैस करने के लिए इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है जिसमें भारत और विदेशों के विशेषज्ञों अपना व्याख्यान प्रस्तुत करेंगे।

जर्मनी के प्रो. केविन टियरनी अपना उद्घाटन भाषण “इंटेलिजेंट डिसीजन सपोर्ट: कॉम्बिनिंग ऑपरेशंस रिसर्च एंड मशीन लर्निंग“ विषय पर देंगे, जबकि ट्रिपल आईटी निदेशक प्रो. पी.नागभूषण, मुख्य अतिथि के रूप में इस अवसर पर उपस्थित होंगे। प्रो. विजयश्री तिवारी, कुलसचिव भी सम्बोधित करेंगे।

प्रो व्यास ने कहा कि ’निर्णय विज्ञान’ को कई प्रमुख व्यवसाय और प्रौद्योगिकी कार्यक्रमों में एक अनिवार्य विशेषज्ञता के रूप में प्रयोग किया जा रहा है, यह एक अंतः विषय क्षेत्र है जो संचालन अनुसंधान, सांख्यिकीय निर्णय सिद्धांत, पूर्वानुमान और संज्ञानात्मक मनोविज्ञान पर आधारित है।