शिक्षक भर्ती गिरोह का पर्दाफाश, 7 गिरफ्तार

  • Post By Admin on Jun 06 2020
शिक्षक भर्ती गिरोह का पर्दाफाश, 7 गिरफ्तार

प्रयागराज: 69 हजार शिक्षकों की भर्ती मामले में नौकरी दिलाने वाले गिरोह का खुलासा करते हुए क्राइमब्रांच एवं सोरांव थाने की संयुक्त पुलिस टीम ने शुक्रवार रात सात लोगों को गिरफ्तार किया है। टीम ने गिरोह के पास से दो चार पहिया वाहन, 24 लाख 50 हजार रूपए नगद एवं भर्ती से सम्बन्धित दस्तावेज बरामद किया है।

गिरफ्तार गिरोह के सदस्यों में बहरिया थाना क्षेत्र के कपसा गांव निवासी के.एल.पटेल, भदोही के कोइरौना बारी गांव निवासी रुद्रपति दुबे, नवाबगंज थाना क्षेत्र के भड़वना का पूरा लाई गांव निवासी शशि प्रकाश सरोज और इसका पिता हरिकृष्ण पुत्र जगन्नाथ, नवाबगंज के खिदिरपुर गांव निवासी रंजीत, होलागढ़ थाना क्षेत्र के कस्तूरीपुर गांव निवासी कमलेश पटेल, मीरजापुर निवासी आलोक वर्मा है। जबकि गिरोह में सक्रिय सदस्य फरार है।

उक्त जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अपराध आशुतोष मिश्र ने बताया कि टीम ने गिरोह के कब्जे से एक मोटर साईकिल, एक फार्चूनर कार, एक बोलेरो, रिजल्ट से सम्बन्धित फोल्डर फाइल, एवं 17 अभ्यार्थियों की फोटो, एक कापी समेत अन्य दस्तावेज तथा भर्ती के लिए गए 24 लाख 50 हजार रूपए बरामद किया है।

गौरतलब है कि 26 मई को सोरांव थाने में प्रतापगढ़ के लालगंज थाना क्षेत्र के बहुचरा गांव निवासी राहुल ने मुकदमा दर्ज कराया था कि उत्तर प्रदेश 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती में नियुक्त कराने के लिए उक्त लोगों ने आठ लाख पचास हजार रूपए धोखाधड़ी करके ले लिया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज के निर्देश पर मामले की जांच क्राईम ब्रांच कर रही थी। जिसके तहत शुक्रवार की रात उक्त लोगों को गिरफ्तार किया गया।