आनंदपुर से विदेशी शराब लदी टेम्पो जब्त, 4 अभियुक्त गिरफ्तार  

  • Post By Admin on Jul 31 2021
आनंदपुर से विदेशी शराब लदी टेम्पो जब्त, 4 अभियुक्त गिरफ्तार  

लखीसराय : शराबबंदी कानून सूबे में लागू तो है मगर इसका धरातल पर बिल्कुल भी असर नहीं दिख रहा है। हाल ऐसा है कि प्रायः हर गांव में शराब की खेप लाने वाले से लेकर बेचने वाले तक का भरमार हो चला है। पड़ोसी राज्यों से कोई भूसा की आड़ में तो कोई मछली की आड़ में और तो और कई ऐसे भी है जो कि सवारी गाड़ी की आड़ में ही सही मगर अवैध कमाई के लिए शराब का चोरी-छिपे कारोबार जारी रखे हुए है। नतीजन आय दिन उत्पाद सहित जिले के विभिन्न थानों की पुलिस को भी शराब सहित उसके धंधेबाजों पर नकेल कसने में पानी-पानी होना पड़ रहा है।

ताजा वाक्ये में गुप्त सूचना के आधार पर कार्यवाई करते हुए जिले के सूर्यगढ़ा थाना की पुलिस ने बीती रात्रि 8 बजे थाना क्षेत्र अंतर्गत दैताबांध सड़क पर आनंदपुर गांव के समीप एक हरे रंग के टेम्पो को जब्त किया। जांच के दौरान टेम्पो में सीट के अंदर एवं पीछे बोनट के अंदर तहखाना बना पाया गया। जिसकी तलाशी के क्रम में विदेशी ब्रांड इम्पीरियल ब्लू कंपनी के 375 एमएल का 135 बोतल शराब बरामद हुआ। बरामद हुई शराब की सभी बोतलें अच्छी तरह से अखबार के पन्ने में लपेटकर हिफाजत से तहखाने में रखी हुई मिली ताकि सड़क पर गुजरने के दौरान एक भी बोतल फूट नहीं सके। झारखंड के गोड्डा से शराब की इस खेप को लेकर आनंदपुर गांव में देने आए मास्टर माइंड शराब माफिया किउल थाना क्षेत्र के रामसीर निवासी राजकुमार साव का पुत्र जयकांत कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। जिसका भाई सुरज साव भी शराब माफिया है, उसे भी कुछ दिन पूर्व सूर्यगढ़ा पुलिस ने गोड़ा के इंजीनियर से लूटी गई मोटरसाईकिल के साथ पकड़ कर जेल भेजा है।

इधर पुलिस को ऐसी सूचना थी कि जयकांत कुमार रात्रि में दो अन्य ग्रामीण के साथ मिलकर गोडडा से शराब लाकर सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में आपूर्ति करता है। मास्टर माइंड जयकांत कुमार के अलावा उसके साथी रामसीर गांव निवासी मेघू मांझी का पुत्र पारस कुमार, धनुषधारी मांझी का पुत्र रघुनंदन कुमार एवं आंनदपुर निवासी स्व. कमलेश्वरी सिंह का पुत्र रामाधीन सिंह को भी गिरफ्तार कर पुलिस ने शनिवार को जेल भेज दिया है।