कुशीनगर : बच्चों ने खाई जहरीली टॉफी, चार की मौत

  • Post By Admin on Mar 23 2022
कुशीनगर : बच्चों ने खाई जहरीली टॉफी, चार की मौत

कुशीनगर : कुशीनगर जिले के कुड़वा दिलीपनगर के सिसई टोला में बुधवार की सुबह चार बच्चों की जहरीली टॉफी खाने से मौत हो गई। सुबह बच्चे सोकर उठे और घर के बाहर निकले तो उन्हें दरवाजे पर टॉफीयां फेंकी मिली थी। टॉफियों के साथ एक-एक के सिक्के भी फेंके गए थे। मृत बच्चों की पहचान रसगुल की पुत्री संजना (6), स्वीटी (3), समर (2) और बालेसर के पुत्र आरुष (5) वर्ष के रूप में हुई है। मृत बच्चे अनुसूचित जनजाति लठ परिवार से आते हैं।

घटना के सम्बंध में परिजनों का कहना है कि सुबह छह बच्चे सोकर उठे और घर के बाहर आए तो दरवाजे पर टॉफी और सिक्के बिखरे मिले। बच्चों ने सिक्के व टॉफी बटोर लिए। टॉफी खाते ही बच्चे अचेत हो गए। अस्पताल तक पहुंचते-पहुंचते उनकी मौत हो गई। टॉफीयां इस कदर जहरीली थीं कि रैपर पर बैठ रही मक्खियों की भी तत्क्षण मौत हो जा रही थी। घटना की जानकारी आम होते ही भारी संख्या में लोग मौके पर पहुंच गए। जानकारी पा पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी है। बच्चों के शव पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया गया है। परिजनों के चीत्कार से गांव दहल उठा है।

एसडीएम कसया वरुण कुमार पांडेय ने मौके पर पहुंचकर घटनाक्रम के सम्बंध में जानकारी प्राप्त करी। एसडीएम ने बताया कि बहुत दुःखद घटना है। इसकी गहनता से छानबीन कराई जा रही है। जांच पश्चात जो भी दोषी पाए जायेंगे, उनके विरुद्ध कठोर कार्यवाही होगी। परिजनों को हर सम्भव सहायता दी जायेगी।