सज्जन को सशक्त और दुर्जन को सज्जन बनाने से ही देश का कल्याण: भैयाजी जोशी

  • Post By Admin on Dec 09 2021
सज्जन को सशक्त और दुर्जन को सज्जन बनाने से ही देश का कल्याण: भैयाजी जोशी

सुलतानपुर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के अखिल भारतीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेश जोशी उपाख्य भैयाजी ने बुधवार को संघ के विभाग कार्यालय के लोकार्पण समारोह में कहा कि सज्जन को सशक्त बनाने और दुर्जन को सज्जन बनाने से ही देश का कल्याण होगा और इससे विश्व का कल्याण निश्चित है।

भैयाजी जोशी ने केएनआई कस्बा स्थित नवनिर्मित संघ के विभाग कार्यालय प्रो. राजेन्द्र सिंह उर्फ रज्जू भैया सदन के लोकार्पण समारोह में कहा कि व्यक्तियों को देखने की दृष्टि अच्छी होनी चाहिए। रज्जू भैया के नाम से जाना जाने वाला यह भवन कई प्रकार से विचार देने वाला भवन है। यहां विचार विमर्श, चर्चाएं होंगी। संघ के कार्यालय हम सबके जीवन को सही मार्ग पर चलने की प्रेरणा देते हैं। उन्होंने कहा कि संघ का न कोई शत्रु है और न ही संघ किसी का शत्रु है। देश में एक भी मुसलमान और ईसाई न होता तो भी संघ अपना कार्य करता।

लोकार्पण समारोह में श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय, क्षेत्र कार्यकारिणी सदस्य अशोक उपाध्याय, प्रांत कार्यवाह मुरलीपाल, काशी प्रांत के प्रचारक रमेश जी, सह प्रांत कार्यवाह डॉ. रासबिहारी, जिला संघचालक डॉ एके सिंह, जिला कार्यवाह डॉ पवनेश मिश्र, सह जिला कार्यवाह भानु जी, सह जिला संघचालक अजय गुप्ता समेत अनेक लोग मौजूद रहे।