प्रेमचंद की पंक्ति ट्वीट कर राहुल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

  • Post By Admin on Jul 31 2021
प्रेमचंद की पंक्ति ट्वीट कर राहुल ने प्रधानमंत्री पर साधा निशाना

नई दिल्ली : संसद के मॉनसून सत्र के शुरू होने के साथ ही कांग्रेस ने केंद्र की भाजपा सरकार को घेरना शुरू कर दिया है। किसान आंदोलन, बढ़ती महंगाई, कोरोना संक्रमण व टीकाकरण तथा कथित जासूसी मामलों पर कांग्रेस पार्टी लगातार सरकार पर दबाव बनाने में लगी है। इसी बीच पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मुंशी प्रेमचंद की पंक्ति को ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशान साधा है।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार के रवैए को लेकर हमला बोला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ''आदमी का सबसे बड़ा दुश्मन उसका ग़ुरूर है - मुंशी प्रेमचंद।'' कांग्रेस नेता ने इस ट्वीट के जरिए पेगासस जासूसी मामले में सरकार की अस्पष्टता को निशाना बनाया है। इसके पहले भी राहुल ने कथित जासूसी मामले की जांच किए जाने की बात कही थी, लेकिन सरकार इस पर विचार नहीं कर रही। इसी को लेकर आज राहुल गांधी ने केंद्र सरकार के रवैये और टिप्पणी को लेकर हमला बोला।

उल्लेखनीय है कि संसद के मानसून सत्र में भी पेगासस जासूसी मामला गरमाया हुआ है, विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर इस मामले की जांच कराने की मांग कर रहा है। विपक्ष के हंगामे के कारण कई बार सदन की कार्यवाही स्थगित भी हुई है।