मोदी जी किसानों को बना रहे पूंजीपतियों का गुलाम- राहुल गांधी

  • Post By Admin on Sep 20 2020
मोदी जी किसानों को बना रहे पूंजीपतियों का गुलाम- राहुल गांधी

नई दिल्ली: केंद्र द्वारा लाए गए कृषि से जुड़े तीन विधेयकों पर सरकार को भारी विरोध झेलना पड़ रहा है। विपक्ष लगातार विधेयक के किसानों के लिए फायदेमंद होने पर सवाल उठा रहा है। फिलहाल लोकसभा से पास हो चुके तीनों कृषि विधेयकों पर राज्यसभा में बहस चल रही है। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इन कृषि विधेयकों को लेकर मोदी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने पूछा है कि आखिर एमएसपी की गारंटी कैसे सुनिश्चित करेगी सरकार?

राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कृषि विधेयक को काला कानून बताया। उन्होंने लिखा, "मोदी सरकार के कृषि-विरोधी 'काले कानून' से किसानों को एपीएमसी/किसान मार्केट खत्म होने पर एमएसपी कैसे मिलेगा? एमएसपी की गारंटी क्यों नहीं? मोदी जी किसानों को पूंजीपतियों का ‘गुलाम' बना रहे हैं, जिसे देश कभी सफल नहीं होने देगा।"

इससे पहले भी राहुल ने कृषि विधेयकों को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाने पर लिया था। तब उन्होंने कहा था कि देश का किसान जानता है कि इस बिल के जरिए मोदी सरकार अपने ‘मित्रों’ का व्यापार बढ़ाएगी। किसान का मोदी सरकार से विश्वास उठ चुका है क्योंकि शुरू से मोदी जी की कथनी और करनी में फ़र्क़ रहा है- नोटबंदी, ग़लत जीएसटी और डीजल पर भारी टैक्स। उन्होंने कहा था कि जागृत किसान जानता है कि कृषि विधेयक के जरिए मोदी सरकार किसान की रोज़ी-रोटी पर वार कर रही है।