राष्ट्र हित को भूल भाषण सुनाने में व्यस्त है केंद्र सरकार : राहुल गांधी

  • Post By Admin on Jul 29 2021
राष्ट्र हित को भूल भाषण सुनाने में व्यस्त है केंद्र सरकार : राहुल गांधी

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा से भागने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि केंद्र की सरकार सिर्फ लोगों को भाषण सुनाने में व्यस्त है। उनकी समस्याओं और अन्य मुद्दों को सुनने और उसे सुलझाने में इनकी कोई रुचि नहीं है। तभी तो संसद के पटल पर भी कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा नहीं होने दी जाती, और अगर विपक्ष कोशिश करता है तो उन्हें बोलने नहीं दिया जाता।

राहुल गांधी ने कथित जासूसी मामले में केंद्र का रुख स्पष्ट किए जाने की मांग दोहराते हुए मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने गुरुवार को ट्वीट कर कहा "हमारे लोकतंत्र की बुनियाद है कि सांसद जनता की आवाज बनकर राष्ट्रीय महत्व के मुद्दों पर चर्चा करें। मोदी सरकार विपक्ष को ये काम नहीं करने दे रही। संसद का और समय व्यर्थ मत करो- करने दो महंगाई, किसान और पेगासस की बात!"

वहीं, लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक मनिकम टैगोर ने पेगासस मुद्दे पर चर्चा के लिए संसद में स्थगन प्रस्ताव पेश किया है। उनका कहना है कि जनहित के मुद्दों पर जनता के चुने नुमाइंदों को बात करनी चाहिए। इसके लिए संसद से बेहतर कोई स्थान नहीं हो सकता।