इंफाल में हुआ आईईडी ब्लास्ट

  • Post By Admin on Dec 15 2021
इंफाल में हुआ आईईडी ब्लास्ट

इंफाल : मणिपुर की राजधानी में आज सुबह एक शक्तिशाली आईईडी विस्फोट के चलते इलाके में अफरा-तफरी मच गई। इस विस्फोट में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बुधवार सुबह राजधानी इंफाल के बाहरी क्षेत्र लामलोंग इलाके में टिनसिड रोड पर एक फार्मेसी के सामने एक विस्फोट होने से आसपास के इलाके में अफरा तफरी मच गई। गनीमत रही कि विस्फोट में कोई हताहत नहीं हुआ। जिस समय विस्फोट हुआ उस समय लोग ठंड की वजह से लोग घरों से बाहर नहीं निकले थे। पुलिस ने इस बात की भी जांच शुरू कर दी है कि आईईडी ब्लास्ट के पीछे किसका हाथ है। अभी तक किसी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। धमाके के बाद राजधानी में सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

उल्लेखनीय है कि गत 13 नवंबर को राज्य के चूराचांदपुर जिला के सिंगघाट उपखंड के एस सेखेन गांव में भारत-म्यांमार सीमा पर खंभा नंबर 43 के पास एक उग्रवादी हमले में असम राइफल्स की 46वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल बिप्लब त्रिपाठी (40), उनकी पत्नी अनुजा (38) और बेटा अबीर (5) और क्विक एक्शन टीम के चार जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद 18 नवंबर की सुबह चार बजे के आसपास पश्चिम इंफाल जिला के कोइरेंगेई इलाके में भी एक शक्तिशाली बम विस्फोट हुआ था। लेकिन इस धमाके में कोई हताहत नहीं हुआ था।

उल्लेखनीय है कि मणिपुर में उग्रवादी विस्फोट की घटनाओं को अंजाम देने के बाद पड़ोसी देश म्यांमार में पलायन कर जाते हैं। पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां उग्रवादियों पर नकेल कसने के लिए लगातार अभियान चला रही हैं। बावजूद उग्रवादी घटनाएं अभी भी घटित हो रही हैं।