बिहार के लोगों ने ठाना है, जंगलराज लाने वालों को हराना है : पीएम मोदी

  • Post By Admin on Oct 28 2020
बिहार के लोगों ने ठाना है, जंगलराज लाने वालों को हराना है : पीएम मोदी

पटना : बिहार में पहले चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में तीन रैलियां कर रहे हैं। पहली सभा दरभंगा में की। इस दौरान अपनी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के भविष्य, आत्मनिर्भर बिहार के निर्माण के लिए एनडीए का जीतना जरूरी है। आत्मनिर्भर बिहार के लिए वोट करें।

पीएम मोदी ने कहा कि बिहार के लोग ठान चुके हैं कि जंगलराज लाने वाली ताकतों को फिर परास्त करेंगे। बिहार के लोग लूटने वालों को फिर हराएंगे। बिहार के लोग संकल्प ले चुके हैं कि प्रतिभाशाली धरती के नौजवानों को धोखा देने वालों को फिर हराएंगे। उन्होंने कहा कि बिहार के युवा उद्यमी स्टार्टअप के लिए भी अनेक अवसर कृषि सुधार बनाये जा रहे हैं। दरभंगा सहित मिथिलांचल के एक बड़े हिस्से में आप अगले चरण में मतदान करेंगे।पीएम ने कहा कि मिथिला भूमि के नमन करि छै। बिहार के मुख्यमंत्री मेरे मित्र, मेरे भाई नीतीश कुमार को आपका आशीर्वाद जरूर मिलेगा। मुझे उम्मीद है। मधुबनी, समस्तीपुर से आप सभी आशीर्वाद देने आए हैं। आपके संकल्प को मैं प्रणाम करता हूं। आज पहले चरण का मतदान हो रहा है। जहां मतदान हो रहा, वहां कोरोना से बचने के लिए सतर्कता बरतें। कई साथियों को कोरोना हो गया है। मुझे उनके स्वास्थ्य की चिंता है। वे जल्द स्वस्थ हो जाएं, मैं प्रार्थना करता हूं। उन्होंने कहा कि दरभंगा में एम्स खुलने से स्वास्थ्य सेवाओं के विकास के साथ-साथ मेडिकल की पढ़ाई भी होगी। दरभंगा में एम्स बनने से मिथिलांचल को बहुत बड़ी सुविधा मिलेंगी। एम्स के लिए 1200 करोड़ से ज्यादा रुपये मंजूर किए गए हैं।प्रधानमंत्री ने कहा कि हमने कहा था कि हर किसान के बैंक खाते में सीधी मदद भेजेंगे। आज करीब-करीब एक लाख करोड़ रुपये की सीधी मदद किसान के खाते में जमा कराई जा चुकी है। हमने कहा था कि हर गरीब का बैंक खाता खोलेंगे। आज 40 करोड़ से ज्यादा गरीबों का बैंक खाता खुल चुके हैं। हमने कहा था कि हर गरीब बहन-बेटी की रसोई में मुफ्त गैस कनेक्शन पहुंचाएंगे। आज उज्ज्वला योजना ने बिहार की भी करीब 90 लाख महिलाओं को लकड़ी के धुएं से मुक्त किया है। हमने कहा था हर गरीब को 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा देंगे। आज बिहार के भी हर गरीब को ये सुविधा मिल रही है।उन्होंने कहा कि बीते समय में हर घर नल जल की व्यवस्था की गई। बिहार जल्द ऐसे राज्यों में शामिल होगा, जहां पाइप से पानी पहुंचेगा। अब पानी से कोई बीमारी नहीं होगी। हमारा संकल्प है। इसे पूरा करेंगे। एनडीए का यही ट्रैक रिकॉर्ड जन-जन को आश्वत करेगा। एनडीए ने विकास का खाका खींचा है। आत्मनिर्भर बिहार का संकल्प है। प्रधानमंत्री ने कहा कि एनडीए का यही ट्रैक रिकॉर्ड आज जन-जन को आश्वस्त करने वाला है। एनडीए और भाजपा ने अपने घोषणापत्र में जो भी कहा है उस पर तेजी से अमल होगा।

राम मंदिर की तारीख पूछने वाले अब मजबूरी में बजा रहे हैं तालियां 

पीएम मोदी ने कहा कि सदियों की तपस्या के बाद राम मंदिर निर्माण का कार्य पूरा हो गया। राम मंदिर की तारीख पर बार-बार सवाल पूछने वाले अब मजबूरी में तालिय़ां बजा रहे हैं। बीते 15 सालों में बिहार नीतीश कुमार के नेतृत्व मे आगे बढ़ा है। पीएम ने रैली में मैथिल कोकिल कवि विद्यापति को याद करते हुए कहा कि महाकवि विद्यापति ने कभी मां सीता से प्रार्थना की थी। कहा था, जन्मभूमि अछि ई मिथिला, संभारू हे मां। तनी आबि के अप्पन, नैहर संभारू हे मां। आज मां सीता अपने नैहर को प्रेम से निहार रही होंगी। आज उनकी नजर अयोध्या पर भी होगी। 

उन्होंने कहा कि सदियों की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण शुरू हो गया। वो सियासी लोग जो बार-बार हमसे तारीख पूछा करते थे, बहुत मजबूरी में अब वो तालियां बजा रहे हैं। मां सीता के क्षेत्र में आकर मैं यहां के लोगों को राम मंदिर निर्माण की बधाई दे रहा हूं। आप लोग उसके सच्चे हकदार हैं। भाजपा और एनडीए की पहचान है कि जो हम कहते हैं, वो निभाते हैं।

पहले की सरकार का मंत्र था, पैसा हजम-परियोजना खत्म

पीएम मोदी ने राजद और कांग्रेस पर निशाना साधा। कहा, पहले के समय जो लोग सरकार में थे उनका मंत्र रहा है, पैसा हजम परियोजना खत्म। उन्हें कमीशन शब्द से इतना प्रेम था कि कनेक्टिविटी पर कभी ध्यान ही नहीं दिया। मिथिलांचल को जोड़ने वाले कोसी महासेतु के साथ क्या हुआ, ये तो आप भलीभांति जानते हैं। केंद्र में एनडीए की सरकार बनने के बाद कोसी महासेतु का काम कई गुना तेजी से हुआ। कुछ दिनों पहले ही मुझे कोसी महासेतु के लोकार्पण का सौभाग्य मिला है। इससे 300 किलोमीटर की दूरी 20-22 किमी तक सिमट गई है। अब 8 घंटे की यात्रा सिर्फ आधे घंटे में ही पूरी होने लगी है।

पीएम मोदी की कोशिश से बिहार में कोरोना रोकने में कामयाब हुए : नीतीश कुमार

रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कोशिश से बिहार में कोरोना के रोकने में हम कामयाब हुए। बिहार में कोरोना का रिकवरी रेट 95 फीसदी है। प्रवासी मजदूरों को लाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विशेष ट्रेन का इंतजाम किया। इसके साथ ही हर व्यक्ति को मुफ्त अनाज दिया गया। हम लोगों ने भी हरसंभव मदद की कोशिश की।