भारतीय सेना के डॉक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव

  • Post By Admin on Mar 29 2020
भारतीय सेना के डॉक्टर हुए कोरोना पॉजिटिव

कोलकाता। कोरोना वायरस भारतीय सेना में भी पैर पसारने लगा है। भारतीय सेना के पूर्वी कमान के कोलकाता स्थित कमांड अस्पताल में तैनात एक चिकित्सक कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। बेलियाघाटा नाइसेड में उनके खून के नमूने को जांच के लिए भेजा गया था। रविवार रात उसकी रिपोर्ट आई है जिसमें संक्रमण की पुष्टि हुई है। 

इसके पहले कमांड अस्पताल के सेरोलॉजिकल रिपोर्ट में भी संक्रमण की पुष्टि हुई थी। पूर्वी कमान मुख्यालय से इस बात की पुष्टि की गई है कि रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। बताया गया है कि डॉक्टर दिल्ली गए थे। उसके बाद 17 मार्च को कोलकाता लौटे थे। वह कमांड हॉस्पिटल में एनस्थीसिया डिपार्टमेंट के एचओडी यानी प्रमुख हैं। 18 से 21 मार्च तक उन्होंने अस्पताल में इलाज भी किया था। उसके बाद उनकी तबीयत बिगड़ने लगी थी। अस्पताल में उन्हें भर्ती कर लिया गया था। धीरे-धीरे जब कोरोना के लक्षण दिखने लगे तो नमूने को जांच के लिए भेजा गया। अब रिपोर्ट पॉजिटिव निकली है। 

उल्लेखनीय है कि इसके साथ ही पश्चिम बंगाल में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या बढ़कर 19 हो गई है जबकि भारतीय सेना में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2 हो गई। एक दिन पहले ही पश्चिम बंगाल में मेदनीपुर के दो और उत्तर बंगाल के एक व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई थी। हालांकि 19 संक्रमित लोगों में से एक की मौत पहले ही हो चुकी है। लंदन से लौटा जो युवक सबसे पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया था वह स्वस्थ हो चला है। रविवार को उसकी जांच रिपोर्ट आई है जिसमें वह कोरोना नेगेटिव निकला है। सोमवार को दूसरी जांच होगी जिसमें अगर नेगेटिव रिपोर्ट बनी रहती है तो उसे स्वस्थ घोषित किया जाएगा।