सिक्किम में कोविड-19 से एक ही दिन में 3 लोगों की हुई मौत

  • Post By Admin on Sep 12 2020
सिक्किम में कोविड-19 से एक ही दिन में 3 लोगों की हुई मौत

गंगटोक : सिक्किम में शुक्रवार को कोविड-19 से संक्रमित तीन लोगों की मौत हो गई। यह मृतकों का अब तक का सर्वाधिक आंकड़ा है। राज्य में अब कोविड-19 से मरने वाले लोगों का आंकड़ा बढ़कर 11 हो गया है। 

गुरुवार देर रात जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार, राजधानी के गंगटोक स्थित एसटीएनएम अस्पताल में कल 68 वर्षीय एक महिला की मौत हो गई। महिला को एक सितंबर को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह गंगटोक में लाल बाजार की निवासी थी। 

इसी तरह कल लाल बाजार के एक 69 वर्षीय व्यक्ति की भी कोरोना से मौत हो गई। वृद्ध की हालत अचानक बिगड़ने पर उन्हें राजधानी के मणिपाल अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। जांच के दौरान पता चला कि वह कोरोना संक्रमित था। बताया गया है कि वह अन्य बीमारियों से भी पीड़ित था। 

वहीं, गंगटोक के अरिथांग निवासी एक 85 वर्षीय वृद्ध की भी कल देर शाम मौत हो गई। कोरोना संक्रमण पाए जाने के बाद बुजुर्ग को गत 8 सितंबर को एसटीएनएम अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह उच्च रक्तचाप का मरीज था। 

दूसरी ओर, कल सिक्किम में कोरोना संक्रमण के 17 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ, राज्य में सक्रिय मामलों की संख्या 532 हो गई है।जबकि कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 2026 है और अब तक 1486 लोग स्वस्थ हो चुके हैं।