कुशीनगर-कोलकाता फ्लाइट की 50 प्रतिशत सीटें बुक

  • Post By Admin on Mar 24 2022
कुशीनगर-कोलकाता फ्लाइट की 50 प्रतिशत सीटें बुक

- 27 मार्च से रूट पर स्पाइस जेट उड़ाएगा 78 सीटर विमान


कुशीनगर :
समर शिड्यूल में 27 मार्च को कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए शुरू हो रही विमान सेवा की दोनों तरफ की 50 प्रतिशत सीटें एक सप्ताह आगे तक बुक हो चुकी हैं। विमानन कम्पनी स्पाइस जेट इस रूट पर 78 सीटर बॉम्बार्डियर विमान उड़ाएगी। दूसरी तरफ कुशीनगर से जम्मू एवं मुंबई के लिए उड़ान शुरू करने के लिए भी पहल शुरू हो गई है।

एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) ने विमानन कम्पनी को सातों दिन उड़ान की अनुमति दी है। कुशीनगर एयरपोर्ट से कोलकाता के लिए उड़ान संख्या एसजी-4039, 15.40 बजे टेक आफ करेगा। यह विमान कोलकाता में 17.15 बजे लैंड करेगा। उड़ान संख्या एसजी-4038 कोलकाता से 13.55 पर टेक आफ कर कुशीनगर में 15.20 बजे लैंड करेगा।

स्पाइस जेट के स्टेशन मैनेजर कपिल खरे ने बताया कि विमान में बोर्डिंग के लिए सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। कुशीनगर-दिल्ली रूट की भांति कोलकाता रूट पर यात्रियों की डिमांड है। भविष्य में इन दोनों रूट पर कम्पनी बड़े विमानों की सेवा प्रदान करेगी। एयरपोर्ट निदेशक एके द्विवेदी ने बताया कि कुशीनगर से जम्मू एवं मुंबई उड़ान सेवा शुरू करने के लिए भी पहल हो रही है। जल्द इसके सकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे।